निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए करें प्रभावी कार्यवाही - कलेक्टर कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने विभागीय अधिकारियों के साथ की समीक्षा

निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए करें प्रभावी कार्यवाही - कलेक्टर

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने विभागीय अधिकारियों के साथ की समीक्षा

दतिया


    विधानसभा निर्वाचन 2018 जिले में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष रूप से सम्पन्न हो इसके लिए सभी ऐतिहातित कदम उठाये जाए। निर्वाचन कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। असमाजिक तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाए। जिले में आदर्श आचरण संहिता का सख्ती से पालन सुनिश्चित हो। उक्त निर्देश कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री वीरेन्द्र सिंह रावत ने निर्वाचन व्यवस्थाओं के संबंध में आयोजित पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों की संयुक्त बैठक में दिए है।
    सोमवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में विधानसभा निर्वाचन की तैयारियों के संबंध में आयोजित बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री मयंक अवस्थी, अपर कलेक्टर श्री टीएन सिंह, एडीशनल एसपी श्री मंजीत सिंह चावला सहित अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस के साथ ही राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।
    कलेक्टर श्री वीरेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि जिले की तीनों विधानसभा क्षेत्रों में राजस्व एवं पुलिस के अधिकारी संयुक्त रूप से भ्रमण करें निर्वाचन के दृष्टिगत सघन जांच भी की जाए। निर्वाचन को प्रभावित करने वाले असमाजिक तत्वों के विरूद्ध भी सख्त कार्यवाही की जाए। अवैध शराब की सघन जांच कर जप्ती की कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर विशेष निगरानी रखी जाए। कलेक्टर ने बैठक में यह भी निर्देशित किया कि आदर्श आचार संहित का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाए। जिले में प्रवेश द्वारों पर स्थापित नाकों पर सघन जांच की जाकर कार्यवाही की जाए।
    पुलिस अधीक्षक श्री मयंक अवस्थी ने भी बैठक में विधानसभा निर्वाचन के दृष्टिगत पुलिस विभाग द्वारा की जा रही कार्यवाही के संबंध में विस्तार से बताया उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्वाचन के दृष्टितगत अवैध शराब और असमाजिक तत्वों के विरूद्ध गंभीरता से जांच कर कार्यवाही की जाए। उन्होंने बताया कि पुलिस विभाग द्वारा स्थापित किए गए नाकों पर सघन जांच के साथ-साथ वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है। निर्वाचन शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो इसके लिए पुलिस विभाग की ओर से प्रभावी कार्यवाही की जा रही है।

Comments