कैण्डल लाईट के माध्यम से मतदाता जागरूकता का आयोजन 2 नवम्बर को स्टेडियम में

कैण्डल लाईट के माध्यम से मतदाता जागरूकता का आयोजन 2 नवम्बर को स्टेडियम में

दतिया | 31-अक्तूबर-2018
कैण्डल लाईट के माध्यम से मतदाता जागरूकता का आयोजन 2 नवम्बर को स्टेडियम में 



    मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग स्वतंत्र और निर्भीक रूप से कर सके, इसके लिये मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत शतप्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करें। इसके लिये विभिन्न आयोजन किए जा रहे हैं। दतिया जिला मुख्यालय पर स्टेडियम परिसर में कैण्डल लाईट के माध्यम से मतदाता जागरूकता के लिये आयोजन 2 नवम्बर को सायं 5 बजे से आयोजित किया जा रहा है। जिला प्रशासन और स्टेट बैंक कृषि विकास शाखा के सौजन्य से आयोजित इस आयोजन में अधिक से अधिक मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित की जायेगी।
    मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री आशीष भार्गव ने बताया कि 2 नवम्बर को सायं 5 बजे से आयोजित कैण्डल लाईटिंग कार्यक्रम के माध्यम से मतदाता जागरूकता का संदेश दिया जायेगा। इस कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन के लिए विभागीय अधिकारियों को महत्वूर्ण दायित्व सौंपकर समय-सीमा में उसका पालन सुनिश्चित करने के निर्देश भी जारी किए गए है। जारी आदेश के तहत् जिला शिक्षा अधिकारी को स्थानीय विद्यालयों की सहभागिता सुनिश्तिच करने का दायित्व सौंपा है। इसके साथ जिला परियोजना समन्वयक सर्व शिक्षा अभियान को भी अधिक से अधिक विद्यालयों की भागीदारी सुनिश्चित करने को कहा गया है। जिला खेल एवं युवक कल्याण अधिकारी दतिया को स्टेड़ियम परिसर में कैण्डल लाईटिंग कार्यक्रम के माध्यम से जागरूकता हेतु मार्किंग करने का दायित्व सौपा गया है। मुख्य नगर पालिका अधिकारी दतिया को आयोजन स्थल पर साफ-सफाई, प्रकाश व्यवस्था, पेयजल, टैंट एवं माईक की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा गया है।
    जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री भार्गव ने जिले के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को कैण्डल लाईट कार्यक्रम में सहभागिता करने की निर्देश दिए है। इसके साथ ही जिले के सभी मतदाताओं से मतदाता जागरूकता के इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होने का आग्रह किया है।

Comments